Microled मुख्य धारा बन जाएगा, सैमसंग और एलजी उच्च अंत टेलीविज़न के माध्यम से बाजार का नेतृत्व करने के लिए योजना बना रहे हैं
BusinessKorea के अनुसार, Microled पैनल मार्केट को अगली पीढ़ी के प्रदर्शन प्रौद्योगिकी माना जाता है, और यहां तक कि OLED क्षेत्र में कोरियाई कंपनियों को चीनी कंपनियों द्वारा पीछा किया जा रहा है।भविष्य में, यह अपनी उन्नत तकनीक के साथ बाजार हिस्सेदारी पर हावी होने की उम्मीद है, जिसमें स्थिर उत्पादन और लागत में कमी शामिल है।
मार्केट रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स के हालिया आंकड़ों के अनुसार, इस वर्ष माइक्रोलेड पैनल मार्केट का अनुमानित आकार $ 27 मिलियन है, और यह 2027 तक $ 580 मिलियन तक बढ़ने की उम्मीद है। ट्रेंडफोर्स ने भविष्यवाणी की है कि माइक्रोलेड पैनल मार्केट एक औसत वार्षिक विकास दर का प्रदर्शन करेगा।2022 और 2027 के बीच 136% तक।
उद्योग का मानना है कि Apple के हस्तक्षेप के साथ, Microled पैनल बाजार तेजी से विस्तार करेगा।पिछले एक दशक में, Apple ने Microled क्षेत्र में $ 1 बिलियन से अधिक का निवेश किया है।2026 तक, Apple ने पहले अपने शीर्ष Apple वॉच सीरीज़ अल्ट्रा मॉडल में Microled का परिचय देने की योजना बनाई है, और फिर iPhone और विज़न प्रो सहित अन्य उत्पादों का विस्तार करें।
कार्बनिक पदार्थों का उपयोग करने वाले OLEDs के विपरीत, माइक्रोलेड अकार्बनिक सामग्री का उपयोग करते हैं और बिना किसी "स्क्रीन बर्निंग" प्रतिक्रियाओं के 100000 घंटे से अधिक का जीवनकाल होता है, जो OLEDs की मुख्य कमियां भी हैं।
उद्योग को उम्मीद है कि Microled पैनल बाजार मुख्यधारा बन जाएगा, जिसमें स्मार्टवॉच और टेलीविज़न जैसे उपकरणों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।
इस वर्ष के जून में, एलजी डिस्प्ले ने अपनी तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए अल्ट्रा डिस्प्ले से माइक्रोल्ड से संबंधित 14 अमेरिकी पेटेंट का अधिग्रहण किया।
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने टेलीविजन को अपने माइक्रोलेड व्यवसाय के लिए मुख्य बाजार के रूप में पहचाना है।दोनों कंपनियों का लक्ष्य उच्च-अंत माइक्रोलेड टेलीविज़न के माध्यम से लाभप्रदता बढ़ाना है और सुस्त वैश्विक टेलीविजन मांग के सामने उच्च अंत टेलीविजन बाजार का नेतृत्व करना है।
पिछले महीने, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने दक्षिण कोरिया में 89 इंच का माइक्रोलेड टीवी जारी किया।इस उत्पाद को पहली बार चीन में इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था और 130 मिलियन कोरियाई वोन (97654 अमेरिकी डॉलर) की कीमत पर ध्यान आकर्षित किया था।इस दौरान,
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स पिछले साल उत्तरी अमेरिका में लॉन्च किए गए अपने माइक्रोलेड टीवी उत्पाद का विस्तार कर रहा है।136 इंच एलजी मैग्नेट माइक्रोलेड को विशेष रूप से कॉर्पोरेट साइनेज के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन वेबओएस टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम को एकीकृत करके, इसका उपयोग लेखक के टीवी के रूप में भी किया जा सकता है।