सभी देखें

कृपया हमारे आधिकारिक संस्करण के रूप में अंग्रेजी संस्करण देखें।वापस करना

यूरोप
France(Français) Germany(Deutsch) Italy(Italia) Russian(русский) Poland(polski) Czech(Čeština) Luxembourg(Lëtzebuergesch) Netherlands(Nederland) Iceland(íslenska) Hungarian(Magyarország) Spain(español) Portugal(Português) Turkey(Türk dili) Bulgaria(Български език) Ukraine(Україна) Greece(Ελλάδα) Israel(עִבְרִית) Sweden(Svenska) Finland(Svenska) Finland(Suomi) Romania(românesc) Moldova(românesc) Slovakia(Slovenská) Denmark(Dansk) Slovenia(Slovenija) Slovenia(Hrvatska) Croatia(Hrvatska) Serbia(Hrvatska) Montenegro(Hrvatska) Bosnia and Herzegovina(Hrvatska) Lithuania(lietuvių) Spain(Português) Switzerland(Deutsch) United Kingdom(English)
एशिया प्रशांत
Japan(日本語) Korea(한국의) Thailand(ภาษาไทย) Malaysia(Melayu) Singapore(Melayu) Vietnam(Tiếng Việt) Philippines(Pilipino)
अफ्रीका, भारत और मध्य पूर्व
United Arab Emirates(العربية) Iran(فارسی) Tajikistan(فارسی) India(हिंदी) Madagascar(malaɡasʲ)
दक्षिण अमेरिका / ओशिनिया
New Zealand(Maori) Brazil(Português) Angola(Português) Mozambique(Português)
उत्तरी अमेरिका
United States(English) Canada(English) Haiti(Ayiti) Mexico(español)
2023/08/19 पर

चीन में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री में 2023 की पहली छमाही में 12 ट्रिलियन से अधिक जीत हुई

BusinessKorea के अनुसार, 2023 की पहली छमाही में चीन में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 12 ट्रिलियन से अधिक जीत हुई।चीन से सैमसंग की वापसी के संकेत स्पष्ट हैं, क्योंकि इसकी परिचालन सुविधाएं और चीन में कर्मचारी संख्या कम हो रही है।


17 अगस्त को जारी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की सेमी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की पहली छमाही में चीन में कंपनी की कुल बिक्री 17.808 ट्रिलियन कोरियाई को जीत गई।पिछले साल की पहली छमाही में 30.462 ट्रिलियन की बिक्री की तुलना में, 12.654 ट्रिलियन जीता (41.5%की कमी) की महत्वपूर्ण कमी थी।पिछली बार चीन में सैमसंग की बिक्री 17 ट्रिलियन जीतने की सीमा में गिर गई, वर्ष की पहली छमाही में चार साल पहले 2019 में, जब यह 17.814 ट्रिलियन जीता था।चीन से सैमसंग की कुल बिक्री में 4.7 प्रतिशत की कमी आई है, जो एक साल पहले 26.4% से 21.7% हो गई है।

इस वर्ष की पहली छमाही में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की कुल बिक्री 81.8978 ट्रिलियन की जीत (घरेलू बिक्री और निर्यात सहित) थी, जिसमें से 17.8080 ट्रिलियन जीता (21.7%) चीन से आया था।2021 के अंत में, चीन से बिक्री का अनुपात 29.9%था, जिससे गिरावट जारी रही।पिछले साल की पहली छमाही में, यह 26.4%तक पहुंच गया, और वर्ष के अंत में, यह 25.8%तक पहुंच गया।

यह ध्यान देने योग्य है कि चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच व्यापार विवादों के प्रभाव के कारण, इस वर्ष की पहली छमाही में अनुपात 2019 में 24.9% की महत्वपूर्ण कमी से भी कम था। 2018 में, चीन से बिक्री का अनुपात था32.1%।

चीन में बाजार हिस्सेदारी में गिरावट की अवधि के दौरान, अमेरिका ने चीन को पार कर लिया है।हालांकि चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका हमेशा सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए दो प्रमुख बिक्री स्रोत रहे हैं, 2021 में, चीन का 29.9% का हिस्सा अमेरिका में 29.2% से थोड़ा अधिक था।हालांकि, पिछले साल के अंत तक, अमेरिका की हिस्सेदारी (31.1%) ने चीन (25.8%) को पार कर लिया था।

चीन में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के सेमीकंडक्टर उत्पादन और बिक्री सहायक कंपनी के प्रदर्शन ने भी आधा कर दिया है।शंघाई सैमसंग सेमीकंडक्टर (एसएसएस), जो अर्धचालक और डिस्प्ले में माहिर है, इस साल की पहली छमाही में 6.59 ट्रिलियन की बिक्री हुई थी, पिछले साल की पहली छमाही में 13.55 ट्रिलियन से 49.5% की कमी थी।इसी अवधि के दौरान, शुद्ध लाभ में भी 16.6%की कमी आई, 1.38 ट्रिलियन से 1.15 ट्रिलियन जीता।

विश्लेषकों का मानना है कि चीन के आर्थिक फिर से खुलने का हल्का प्रभाव स्थानीय बिक्री में धीमी वसूली के लिए अग्रणी है।चीन द्वारा हमारे संघर्ष के बारे में अनिश्चितता अभी भी मौजूद है।

चीन में सैमसंग का व्यवसाय और कर्मचारी संख्या दोनों कम हो रही है।सैमसंग की सतत विकास रिपोर्ट के अनुसार, चीन में गैर -कार्यकारी कर्मचारियों की कुल संख्या 2020 में 599 से घटकर 2021 में 527 हो गई है, और फिर पिछले साल 477 हो गई है।

इसके विपरीत, सैमसंग के दक्षिण पूर्व एशिया, दक्षिण -पश्चिम एशिया और जापान में कर्मचारियों की संख्या बढ़ रही है: 2020 में 3590 से 2021 में 4305 से, और फिर पिछले साल 4583 तक।

सैमसंग ने चीन में ऑपरेटिंग कंपनियों की संख्या को भी कम कर दिया है।दक्षिण कोरिया में सीएक्सओ रिसर्च इंस्टीट्यूट के अनुसार, सैमसंग ने चीन में अपनी संबद्ध कंपनियों को 2018 में 87 से कम कर दिया है, इस वर्ष इस साल 65, पांच साल के भीतर 22 की कमी है।

एक उद्योग के अंदरूनी सूत्र ने टिप्पणी की, "चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच संघर्ष के अलावा, चीन में बढ़ती श्रम लागत और राजनीतिक जोखिम जैसे कारक चीन के आकर्षण को 'दुनिया के कारखाने' के रूप में कमजोर कर रहे हैं।"उन्होंने कहा, "कंपनियों के लिए, चीन से पूरी तरह से वापस लेना मुश्किल होगा, इसलिए इसके लिए सावधानीपूर्वक विचार की आवश्यकता है

वर्तमान वातावरण को देखते हुए, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2021 के अंत में एक चाइना बिजनेस इनोवेशन टीम की स्थापना की। हालांकि, इसकी प्रभावशीलता सीमित लगती है।टीम के संगठन का उद्देश्य चीनी बाजार में उत्पादों, ब्रांडों, वितरण नेटवर्क, कर्मियों और निवेशों की देखरेख करना है, लेकिन चीनी व्यवसाय, विशेष रूप से अर्धचालक व्यवसाय द्वारा सामना की जाने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए कोई समाधान नहीं मिला है, जो कि है।बाजार में मंदी के दौरान संघर्ष।स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 0-1% सीमा के भीतर बना हुआ है, और चीन में बिक्री में महत्वपूर्ण गिरावट के साथ, स्थानीय संचालन में संकट की भावना तेज हो गई है।
0 RFQ
शॉपिंग कार्ट (0 Items)
यह खाली है।
सूची की तुलना करें (0 Items)
यह खाली है।
प्रतिक्रिया

आपकी प्रतिक्रिया मायने रखती है!Allelco में, हम उपयोगकर्ता अनुभव को महत्व देते हैं और इसे लगातार सुधारने का प्रयास करते हैं।
कृपया हमारी प्रतिक्रिया फॉर्म के माध्यम से अपनी टिप्पणियां हमारे साथ साझा करें, और हम तुरंत जवाब देंगे।
Allelco चुनने के लिए धन्यवाद।

विषय
ईमेल
टिप्पणियाँ
कॅप्चा
फाइल अपलोड करने के लिए खींचें या क्लिक करें
फ़ाइल अपलोड करें
प्रकार: .xls, .xlsx, .doc, .docx, .jpg, .png और .pdf।
अधिकतम फ़ाइल आकार: 10MB